मुंबई. बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही है. यह उनका सबसे कामयाब और यादगार जन्मदिन भी कहा जा सकता है क्योंकि दीपिका भले ही टर्निंग 30 हो रही हैं लेकिन उनकी अदाओं पर ज्यादातर लोग मरते हैं.
 
दीपिका कमाई के मामले में बॉलीवुड की दूसरी एक्ट्रेस से इस वक्त काफी आगे चल रही हैं. उनकी अभी तक की सभी रिलीज फिल्में 100 करोड़ के क्लब में पहुंच गई है. दीपिका के इस साल की मूवी की बात करें तो ‘पीकू’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘रामलीला’ ने उनको नई बुलंदियों पर पहुंचाया.
 
 
दीपिका का जन्म कोपनहेगन, डेनमार्क में हुआ. पिता प्रकाश पादुकोण अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त देश के जाने-माने बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं. उनकी छोटी बहन अनीषा भी एक गोल्फर हैं, लेकिन दीपिका को शुरू से ही ग्लैमर वर्ल्ड जाना था.
 
आठ साल की उम्र में उनके कई विज्ञापन आए और 10वीं तक उन्होंने मॉडलिंग के बारे में गंभीरता से सोचना शुरू कर दिया था. स्कूल के बाद कॉलेज के दौरान लगभग दीपिका पूरी तरह से मॉडलिंग को अपना चुकीं थी और इग्नू से अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई के बीच में रैम्प पर छा गईं.
 
 
साल 2004 में उन्होंने प्रसिद्ध मॉडलिंग विशेषज्ञ प्रसाद बिदप्पा की देख-रेख में पेशेवर मॉडलिंग शुरू की और यहीं से उनके फिल्म करियर को भी एक नई दिशा मिली.