लाहौर. कजाकिस्तान में जन्मी रूसी मूल की मॉडल मारिया सुहैब पीएफडीसी सनसिल्क फैशन वीक 2015 में रैंप पर सशर्त उतरीं. यह शर्त थी-कोई अंग प्रदर्शन नहीं. मरिया के पति पाकिस्तानी पंजाबी हैं. उन्हें तीन बच्चे हैं. मारिया ने यहां एक शेयरिग टैक्सी में बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं रैंप पर अंग प्रदर्शन के लिए तैयार नहीं हूं. यही वजह है कि मैं सिर्फ उन फैशन डिजाइनरों के लिए रैंपवॉक करती हूं, जो मुझे शरीर को ऊपर से नीचे तक ढंकने वाले लिबास दे सकें.’

मारिया (27) ने बातचीत के दौरान कहा कि यही वजह है कि उन्होंने अपने मुल्क में कुछ फैशन शो में रैंप पर उतरने के प्रस्तावों को ठुकरा दिया, क्योंकि वह बिंदासपन या अंग प्रदर्शन के नाम पर ज्यादा से ज्यादा सिर्फ बिना बांह वाले परिधान पहन सकती हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं सिर्फ बिना बाजू वाले परिधान पहन सकती हूं. मैं टांगें या शरीर के अन्य अंगों की नुमाइश करने वाले कपड़े नहीं पहन सकती. ज्यादातर डिजाइनर इससे वाकिफ हैं और इसलिए जब भी उनके दिमाग में मेरा नाम आता है, तो वे कपड़ों की कल्पना कर लेते हैं.’ मारिया ने 18 साल की उम्र में अपने प्रेमी से शादी कर ली.

मारिया पर उनके पति का दिल कजाकिस्तान में कॉलेज के दिनों में आया था. मारिया ने 2013 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. वह अच्छे-बुरे हर दौर में साथ देने एवं मॉडलिंग जारी रखने के लिए प्रेरित के लिए अपने पति की शुक्रगुजार हैं.