नईदिल्ली:  अक्सर क्रिकेट खिलाड़ियों की शादी चर्चाओं में देखी जाती है. उनकी शादी के बाद खिलाड़ियों की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे जाते हैं. दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी है जो शादी के बाद मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं और कई खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बनाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. आज हम आपको बता रहे हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनकी शादी के बाद उनका क्रिकेट करियर डूबने की कगार पर पहुंच गया.

युवराज सिंह

भारत की 2011 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह बॉलीवुड अदाकारा हेजल कीच के साथ 30 नवंबर 2016 में शादी की थी. युवराज पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं और टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

अपनी पत्नी के साथ युवराज सिंह

सुरेश रैना

यूपी में गाजियाबाद के रहने सुरेश रैना ने बीती 3 अप्रैल 2015 को अपनी बचपन की दोस्त प्रियंका से दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके के ‘द लीला पैलेस होटल’ में शादी की थी. शादी के बाद उनके करियर में कई उतार चढ़ाव देखे गए. फिलहाल वे लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं.

अपनी पत्नी के साथ सुरेश रैना

प्रवीण कुमार

टीम इंडिया में तेज गेंदबाज रहे प्रवीण कुमार ने 18 नवंबर 2010 में सपना चौधरी से शादी की थी. जिसके कुछ दिनों बाद तक ही वे मैदान पर नजर आए.फिलहाल प्रवीण कुमार काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. वे 5 सालों से वो टीम इंडिया से बाहर हैं.

अपनी पत्नी के साथ प्रावीण कुमार

हरभजन सिंह

भारतीय स्पिनर रहे हरभजन सिंह 29 अक्टूबर 2015 में बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. भज्जी के नाम से पुकारे जाने वाले हरभजन सिंह काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं.

अपनी पत्नी के साथ हरभजन सिंह

मो.अजहरुद्दीन

भारतीय टीम के पूर्व वनडे कप्तान अजहरुद्दीन ने दो शादी की. दोनों में ही उनका डिवोर्स भी हो गया. उनकी पहली पत्नी का नाम नोरीन था. जबकि दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ की थी. जिसके कुछ समय बाद अजहरुद्दीन मैच फिक्सिंग के आरोप में दोषी पाये गये और आजीवन के लिए उन्हें बैन कर दिया गया था.

अपनी पत्नी के साथ  मो. अजरुद्दीन

फिलहाल नहीं बंधेगा विराट कोहली के सिर पर शादी का सेहरा, अनुष्का शर्मा ने शादी की खबर का किया खंडन