नई दिल्ली. दिल्ली में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली में डेंगू से होने वाली मौतों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया है. कल देर रात जीटीबी अस्पताल में एक 22 वर्षीय युवक की डेंगू से मौत हो गयी. उधर निजी अस्पतालों द्वारा डेंगू के मरीजों को भर्ती नहीं किए जाने सहित अन्य मामलों को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई.
 
सरकार ने जारी की हेल्पलाइन
दिल्ली सरकार ने अपनी भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन नंबर 1031 को डेंगू से जुड़े सवालों के लिए नए हेल्पलाइन नंबर के तौर पर घोषित किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में डेंगू और इसके इलाज के बारे में सभी संबंधित जानकारी देने के लिए यह फैसला किया गया.
 
एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘हमें मौजूदा नंबर 011-23307145 पर काफी फोन आ रहे हैं, इसलिए हमने एसीबी के हेल्पलाइन नंबर 1031 को अतिरिक्त डेंगू हेल्पलाइन नंबर के तौर पर इस्तेमाल करने का फैसला किया है.’ अधिकारी ने कहा कि एसीबी के कॉल सेंटरों में अच्छी संख्या में टेलीकॉलर हैं, जिससे लोगों को जानकारी देने की गति बढ़ेगी। दिल्ली सरकार ने सोमवार को पहली हेल्पलाइन जारी की थी.