नई दिल्ली. पेट्रोल- डीजल पर वैट बढ़ने के बाद अब केजरीवाल सरकार लोगो का मनोरंजन से भी हाथ धुलते नज़र आ रही है. राजधानी दिल्ली वालों के लिए आज से सिनेमा हॉल में मूवी देखना और केबल टीवी का मज़ा लेना भी महंगा हो गया है. 

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने मनोरंजन कर की दरों में 20 जुलाई से बढ़ोतरी करने का फैसला लिया था. वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट में इसका प्रस्ताव रखा था. अब दिल्ली सरकार ने इस फैसले को अधिसूचित कर दिया है. सिनेमा टिकट पर 50 रूपये वृद्धि- दिल्ली सरकार ने सिनेमा टिकटों पर मनोरंजन कर 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 40 प्रतिशत करने का प्रस्ताव रखा था. अब इस निर्णय के लागू हो जाने के बाद सिनेमा हाल में बड़े पर्दे पर मूवी देखना महंगा पड़ेगा. प्रत्येक सिनेमा टिकट की दरों में कम से कम 50 रुपए की बढ़ोत्तरी हो जाएगी. टीवी पर 20-40 रूपये वृद्धि- केबल पर मनोरंजन कर को 20 रुपए से बढ़ाकर 40 रुपए कर दिया गया है. इससे घर पर टीवी के जरिये मनोरंजन भी महंगा हो जाएगा. 

इस फैसले का असर केबल और डीटीएच सेवाओं पर होगा. हाल में ही दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें बढ़ाईं थीं जिससे पेट्रोल और डीजल कीमतों में हुई कटौती का लाभ दिल्ली के उपभोक्ताओं को नहीं मिल सका था. इसे लेकर विपक्षी दलों भाजपा और कांग्रेस ने गुरुवार को दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर विरोध-प्रदर्शन भी किया था.