नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली पुलिस से टकराव के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं. अब केजरीवाल के ऑफिस ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शहर की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर समन भेजा है. केजरीवाल ऑफिस ने पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को सोमवार को पेश होने को भी कहा है. सीएम ऑफिस से यह समन आनंद पर्वत में मीनाक्षी के कत्ल पर भेजा गया है.

आपको बता दें कि केजरीवाल ने शनिवार को मृतक लड़की के परिजनों से मुलाकात की थी और दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए दिल्ली पुलिस को आड़े हाथों लिया था. दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार के बीच टकराव पुराना नहीं है. हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में केजरीवाल ने पुलिसवालों के लिए ठुल्ला शब्द इस्तेमाल किया था. इस पर पुलिस कमिश्नर बस्सी ने सीएम की भाषा पर आपत्ति जताई थी. इससे पहले भी दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस कई मामलों पर आमने-सामने हो चुकी है.

मीनाक्षी के क़त्ल के बाद केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बदतर हो रही है. दिल्ली पुलिस प्रधानमंत्री के अधीन आती है या तो उन्हें कुछ करना चाहिए या दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार को सौंप दिया जाना चाहिए.’ केजरीवाल ने कहा था, ‘यदि पुलिस दिल्ली सरकार के प्रति उत्तरदायी नहीं होगी तो उसे जवाबदेह कैसे बनाया जाएगा। फिलहाल, दिल्ली पुलिस अपने में एक कानून है.’