नई दिल्ली. आतंकवादी अमरनाथ यात्रा के दैरान किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. भारतीय सेना का दावा है कि करीब 200 से 225 आतंकियों का जत्था सीमा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी अमरनाथ यात्रा के दौरान किसी भयंकर कांड को अंजाम देकर दहशत फैलाना चाहते हैं. इसके लिए आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में LoC के निकट घुसपैठ की तैयारी कर रहे हैं.

सेना ने बढ़ाई सुरक्षा
आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना ने पूरी तरह कमर कस ली है. सेना ने आतंकियों से निपटने के लिए ‘ऑपरेशन शिवा’ शुरू किया है. LoC पर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा की औपचारिक शुरुआत हो चुकी है और बाबा बर्फानी के दर्शन का सिलसिला जारी है. खतरे की आशंका के बावजूद श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है.

उत्तरी कश्मीर में मुठभेड़ जारी
नियंत्रण रेखा से सटे उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में शुक्रवार को उग्रवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक उग्रवादी के मारे जाने की खबर है. एक अधिकारिक बयान के मुताबिक बारामूला जिले के बोनयार इलाके में तीन से चार उग्रवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने पर सेना ने कार्रवाई शुरु की, जिसके बाद उग्रवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि सेना ने छिपे हुए उग्रवादियों की घेराबंदी की. उग्रवादियों ने सेना पर हमला कर दिया और इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हुई मुठभेड़ में एक उग्रवादी के मारे जाने की सूचना है और सेना का एक जवान भी घायल हो गया.

एजेंसी इनपुट भी