रांची. वरिष्‍ठ पत्रकार एमजे अकबर झारखंड में राज्यसभा के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए की तरफ से विजयी घोषित हुए हैं. इन्होंने झामुमो उम्मीदवार हाजी हुसैन अंसारी को हराया. एमजे अकबर को 48 वोट मिले जबकि हाजी हुसैन को 29 वोट मिले.

चुनाव परिणाम आने के बाद हाजी हुसैन अंसारी ने कहा कि वह चुनाव प्रक्रिया से पूरी तरह संतुष्ट हैं. विधायकों ने अंतरात्मा की आवाज से वोटिंग की है. झारखंड में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव आज सुबह नौ बजे से विधानसभा परिसर में मतदान शुरू हुआ. दलगत स्थिति को देखते हुए विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के मुकाबले वरिष्ठ पत्रकार भाजपा के उम्मीदवार एमजे अकबर का जीतना लगभग पहले से ही सुनिश्चित था.

झारखंड विधानसभा में 82 सदस्यों में अभी 43 विधायक भाजपा के, आजसू के पांच, झामुमो के 19, एक मनोनीत तथा अन्य 14 विधायक कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा एवं छोटे दलों के हैं. भाजपा के 43 विधायकों में से छह झाविमो के हैं जो पिछले वर्ष नवंबर-दिसंबर में हुए विधानसभा चुनावों में झाविमो के टिकट पर जीतने वाले आठ विधायकों में शामिल थे लेकिन अब आपराधिक मामले में एक विधायक के अयोग्य हो जाने के बाद आज्सू के पास सिर्फ चार विधायक शेष हैं.