नई दिल्ली. दिल्ली में वेतन के अलावा दूसरी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी एक बार फिर तीखे तेवर में दिख रहे हैं. अपनी मांगों के लिए कर्माचारी जंतर मंतर पर जुटे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सफाई कर्मचारियों से मिलने जंतर मंतर पहुंचे. उनके साथ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन भी मौजूद थे. दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए रैली निकाली जा रही है.

राहुल ने कहा कि आप लोग सफाई कर्मचारी नहीं दिल्ली की सेना हो, जब सेना खड़ी हो जाती है तो उसका मुकाबला कोई नहीं कर सकता है. आपकी जो मांगे हैं उसको हम पूरा करके दिखाएंगे. राहुल ने पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग समझते हैं कि झूठे वादे करके सत्ता में आ जाएंगे और सब भूल जाएंगे. राहुल ने कहा कि मैं आप लोगों के साथ हूं, जहां भी मेरी जरूरत हो चाहे मुद्दा कितना भी छोटा हो आप लोग मेरे पास आओ और मुझे साथ ले चलो. हम उन्हें दिखाएंगे कि हमारी शक्ति क्या है. अब सफाई कर्मचारियों के साथ राहुल, जंतर-मंतर पहुंचे दिल्ली में वेतन के अलावा दूसरी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी एक बार फिर तीखे तेवर में दिख रहे हैं.

राहुल ने इस मौके पर कहा कि मुझे कहा जा रहा है कि जल्दी से अपनी बात करो ये मंच कमजोर है गिर जाएंगे, लेकिन मैंने कहा कि ये मंच गिरे या टूटे मैं यहां से नहीं जाने वाला मैं यहीं रहूंगा आप सबके साथ. राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि माइनिंग से एक उद्दोगपति 1 दिन में 1 करोड़ रुपए कमा लेता हैं, लेकिन गरीब किसान को महज हजार रुपए मिलते हैं क्यों. गौरतलब है कि कांग्रेस की सरकार ना तो केंद्र में है और ना ही दिल्ली में, कांग्रेस कोई भी मौका चूंकना नहीं चाहती है. इसलिए राहुल आज अचानक ही इस प्रदर्शन में पहुंच गए उनकी यहां जाने की पहले से कोई योजना नहीं थी.

एजेंसी इनपुट भी