नई दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने केजरीवाल सरकार की पसंद एसएस यादव की ऐंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) प्रमुख के पद से छुट्टी कर दी है.  दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर एमके मीना को नया एसीबी प्रमुख बनाया गया है. एसएस यादव फिलहाल एसीबी में ही रहेंगे. उप राज्यपाल नजीब जंग ने इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के आठ पुलिसकर्मियों को भी एसीबी में नियुक्त किया है.

मनीष सिसौदिया ने बताया साजिश

 

इस फेरबदल के साथ ही दिल्ली में एसीबी को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच जंग फिर शुरू हो गई. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एसीबी चीफ को हटाए जाने पर कड़ा विरोध जताया है. सिसोदिया ने इसे साजिश करार दिया. सिसोदिया ने एसीबी चीफ को बदले जाने के ठीक बाद ट्वीट किया, ‘क्या CNG घोटाले की फाइल खुलने के डर से घबराकर की जा रही है ACB में नए चीफ की नियुक्ति?’

सिसोदिया ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘ACB में अचानक जॉइंट कमिश्नर का नया पद बनाकर आनन-फानन में अपने चहेते अफसर की नियुक्ति और रात में ही पद संभालने के आदेश के पीछे साजिश क्या है? सनद रहे कि यह वही अफसर हैं जिन्होंने जंतर-मंतर पर किसान गजेंद्र की आत्महत्या को हत्या बनाकर मुझे फंसाने की फर्जी स्क्रिप्ट लिखी थी.’ गौरतलब है कि पिछले दिनों एसीबी में बिहार के 6 पुलिस अधिकारियों को रखे जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नजीब जंग आमने-सामने आ गए थे.

IANS से भी इनपुट