नई दिल्ली. दिल्ली में अफसरों की नियुक्ति को लेकर एलजी और मुख्यमंत्री के बीच चल रही तनातनी के दौरान दिल्ली सरकार ने आज अफसरों की बैठक बुलाई है, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद हैं. कार्यवाहक सचिव गैमलीन भी बैठक में मौजूद हैं. उधर, सर्विसेज़ के प्रधान सचिव अनिंदो मजूमदार अपने दफ्तर में ताला जड़े जाने से नाराज़ होकर छुट्टी पर चले गए हैं. उन्हें भी दिल्ली सरकार की सचिवों, प्रमुख सचिवों और विभागीय प्रमुखों के साथ बैठक में शामिल होना था.

पहले से ही नाराज चल रहे थे मजूमदार
अनिंदो मजूमदार को कार्यवाहक सचिव शकुंतला गैमलिन की नियुक्ति का आदेश जारी करने की वजह से दिल्ली सरकार ने अनिन्दो मजूमदार का महकमा छीन कर उनके दफ्तर पर ताला लगा दिया था. बाद में एलजी ने उनकी नियुक्ति बहाल की, लेकिन अफसरों के साथ हो रहे सलूक से कई आईएएस अधिकारी नाराज़ बताए जा रहे हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वह दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में से किस के आदेश पर अमल करें.

क्या होगा बैठक मसौदा
सूत्रों के मुताबिक़, इस बैठक में सभी विभागों के प्रमुख, सचिव और प्रधान सचिव हिस्सा ले रहे हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान अफसरों को दिल्ली सरकार के मुताबिक काम करने के निर्देश दिए जाएंगे. इससे पहले मंगलवार को केजरीवाल सरकार ने एक आदेश जारी किया, जिसमें अफसरों को उप-राज्यपाल के दफ्तर से मिले किसी आदेश को मानने से पहले मुख्यमंत्री या संबंधित विभाग के मंत्री की मंज़ूरी लेनी होगी.