पटना. रविवार की मतगणना से पहले ही जीत की उम्मीद में दोनों प्रमुख गठबंधनों ने जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं. जेडीयू ने पार्टी दफ्तर के लिए 135 किलो लड्डू का ऑर्डर दिया है वहीं जेडीयू के पार्टनर आरजेडी ने 100 किलो लड्डू की बुकिंग की है. एनडीए कैंप में भी जश्न की पूरी तैयारी है लेकिन उसकी डिटेल्स देने के लिए कोई नेता तैयार नहीं है.
 
लड्डू के अलावा प्रमुख दलों के नेता अपने-अपने गठबंधन की जीत की आस में फूल-माला के साथ-साथ पटाखे की भी बुकिंग कर चुके हैं. जेडीयू नेता और नीतीश सरकार में मंत्री श्याम रजक ने कहा, “मतगणना के बाद तो जश्न मनेगा ही. ऐसे मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साहित होना लाजिमी है. मिठाइयां बंटेंगी और दिवाली से तीन दिन पहले भी दिवाली मनेगी.”
 
दूसरी तरफ महागठबंधन के घटक और लालू यादव की पार्टी राजद ने एक क्विंटल लड्डू का ऑर्डर दिया है. पार्टी के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार ने बताया कि पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि राजद कार्यकर्ताओं को बहुत दिन बाद जश्न मनाने का मौका मिलने वाला है, ऐसे में कोई भी इस मौके को नहीं छोड़ना चाहेगा.
 
एनडीए कैंप में भी जश्न की पूरी तैयारी पर लड्डू का हिसाब नहीं बताएंगे
 
दूसरी तरफ एनडीए की प्रमुख घटक बीजेपी के कार्यकर्ता भी जश्न की तैयारी में जुटे हैं. भाजपा नेता राकेश कुमार ने बताया कि लड्डू तैयार हैं और पटाखे भी लेकिन उन्होंने यह बताने से मना कर दिया कि उनकी पार्टी ने कितने लड्डू की बुकिंग कराई है. पीएम नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के सारे नेता पहले ही कह चुके हैं कि इस बार बिहार में दो दिन दिवाली मनेगी.
 
एनडीए में शामिल पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने भी कहा कि जश्न तो तय है मगर उन्होंने भी नहीं बताया कि पार्टी ने कितने किलो लड्डू की बुकिंग कराई है.- IANS