पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की 50 सीटों शुरु हो चुकी है. इस चरण में आरजेडी प्रमुख लालू यादव के दोनों बेटों तेज और तेजस्वी यादव की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी.

लालू के बेटे तेजस्वी यादव राघोपुर और तेजप्रजाप महुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि लालू के दोनों बेटे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

तेजस्वी यादव जिस राघोपुर सीट से चुनाव मौदान में उतरे हैं उसी सीट से पिछले विधानसभा चुनाव में राबड़ी देवी हार गई थी. राबड़ी देवी को पिछले चुनाव में जेडीयू के सतीश कुमार ने 13 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. लेकिन सतीश कुमार इस बार के चुनाव में बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं.

राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में इस विधानसभा चुनाव में कुल 20  उम्मीदवार मैदान में हैं,  लेकिन इस बार कड़ी टक्कर महागठबंधन की ओर से आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव और एनडीए की तरफ से सतीश कुमार के बीच है.

महुआ से तेज प्रताप का मुकाबला रवींद्र राय से
महुआ विधानसभा सीट पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं. उनका मुकाबला हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा यानी जीतन राम मांझी की पार्टी के उम्मीदवार रवींद्र राय से है.