छपरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा की रैली में महागठबंधन पर हमला करते हुए कहा है कि अब लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के दिन लद चुके हैं. मोदी ने लालू के खुद को ‘बड़ा तांत्रिक’ बताने पर तंज कसते हुए कहा कि लालू जी आप काला कबूतर काटो, मिर्चा जलाओ, लेकिन साथ में आप अपने दल राष्ट्रीय जनता दाल का नाम बदल कर ‘राष्ट्रीय जादू-टोना पार्टी’ कर लो.  लोकतंत्र जादू-टोने से नहीं चलता है, यह जनता के आशीर्वाद से चलता है. 
 
इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक नीतीश जी और देश के महान तांत्रिक लालू जी अपने 25 साल के शासनकाल का हिसाब नहीं दे रहे हैं. यह लोकतंत्र का अपमान है.
 
ये महागठबंधन नहीं महास्वार्थबंधन है: पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने महागठबंधन को ‘महास्वार्थबंधन’ बताते हुए कहा कि पहले इस महागठबंधन में तीन खिलाड़ी बड़े भाई, छोटे भाई और मैडम थे, लेकिन अब एक तांत्रिक भी आ गया है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या लोकतंत्र के साथ ऐसा खिलवाड़ हो सकता है? 
 
नीतीश ने की मौकापरस्ती 
इसके अलावा नीतीश के कांग्रेस के साथ आने पर मोदी ने तंज कसते हुए कहा, ‘पड़ोस में बलिया के माननीय चंद्रशेखर ने कांग्रेस से नाता तोड़ दिया और जयप्रकाश (जे.पी.) की शरण में आ गए, लेकिन नीतीश की मौकापरस्ती देखिए वह जे.पी. को छोड़कर कांग्रेस की शरण में पहुंच गए हैं.’
 
बिजली न मिलने से बिहार को हुआ नुकसान
पीएम मोदी ने कहा कि अगर 25 सालों में राज्‍य में बिजली पहुंची होती तो कारखाने चलते, किसान को पानी मिलता, नौजवानों को रोजगार मिलता, लेकिन इन लोगों (नीतीश और लालू) को अपने परिवार के अलावा किसी और की चिंता नहीं.