पटना. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गुजरात मॉडल को नकारते हुए कहा कि गुजरात का मॉडल विनाशकारी मॉडल है.
 
लालू ने मॉडल को विनाशकारी बताते हुए ट्वीट किया कि गुजरात का विनाशकारी मॉडल देश की एकता, प्रभुता, अखंडता के लिए घातक सिद्ध होता जा रहा है. अब इसकी पोल खुल रही है.

 
उन्होंने इशारे ही इशारे में बिना किसी का नाम लिए आगे लिखा, ‘देश चला रहे हो, प्रदेश नहीं.’ 
 
लालू ने केंद्रीय मंत्री वी़ क़े सिंह के विवादास्पद बयान पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि जो वी़ क़े सिंह बोला, वहीं बीजेपी का मूल विचार है. जो दलित-पिछड़ा को जितना अधिक गाली देगा, शोषण करेगा, उसको राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी उतना ही बड़ा नेता मानता है. 

 
बता दें कि हरियाणा के एक गांव में दो दलित बच्चों की जिंदा जला दिए जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री जनरल वी़ क़े सिंह ने गुरुवार को कहा था कि यह पारिवारिक झगड़े का नतीजा है, इसके लिए सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. अगर कोई किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकता है तो इसके लिए सरकार को दोषी नहीं ठहराया जा सकता.
 
जनरल सिंह के बयान का मतलब विपक्ष ने यह निकाला है कि यह हृदय विदारक घटना केंद्रीय मंत्री के लिए महज ‘किसी कुत्ते पर पत्थर फेंकने’ जैसा है, इससे ज्यादा कुछ नहीं.