पटना. बिहार चुनाव के पहले चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरे दिन राज्‍य में सासाराम और औरंगाबाद में रैलियां करेंगे. इन दो रैलियों के लिए एनडीए और महागठबंधन की पार्टियों ने पूरी ताक़त झोंकी है। बिहार में पहले दौर का चुनाव प्रचार थमने में अब सिर्फ़ दो दिन बाकी हैं. ऐसे में बीजेपी और पीएम मोदी चुनाव प्रचार को पूरी ताकत देने में जुटे हैं.
 
कल बोला था लालू पर हमला 
इससे पहले विरोधियों के हमलावर रुख़ के बीच पीएम मोदी ने कल पहली बार दादरी पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्‍होंने नवादा में एक चुनावी रैली में कहा कि किसी नेता की बयानबाज़ी पर ध्यान मत दीजिए. ख़ुद नरेंद्र मोदी भी कहता है तो उसकी भी बात मत सुनिए. अगर सुनना है तो राष्ट्रपति की बातों को सुनिए। राष्ट्रपति ने कहा था… हम भारतीय सभ्यता से भटक नहीं सकते, विविधता, सहनशीलता, बहुलता हमारे मूल्य हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि उनकी ‘हिंदुओं के भी गौमांस खाने वाली टिप्पणी’ यदुवंशियों के लिए ‘घोर अपमान’ की बात है.
 
लालू को शैतान कहने पर मचा है बवाल 
पीएम मोदी ने लालू पर हमला करते हुए कहा कि, ‘मुझे हैरानी है कि शैतान को प्रवेश करने के लिए उनका (लालू) ही शरीर मिला. मैं जानना चाहता हूं कि शैतान को उनका (लालू का) पता कैसे मिला? शैतान को पूरे बिहार, भारत और पूरी दुनिया में उन्हें छोड़कर किसी और का शरीर नहीं मिला और उन्होंने भी शैतान का ऐसे स्वागत किया जैसे कोई अपने रिश्तेदारों का करता है.’ लालू के गौमांस वाले बयान पर पीएम मोदी की बार-बार टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश बताया.