पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है. लिस्ट में चौंकाने वाला नाम पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का है. वह लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी स्टार कैंपेनर के रूप में बिहार में जन सभाएं करेंगे. बता दें कि ऐसी खबरें आई थीं कि सिन्हा के अलावा आडवाणी और जोशी जैसे नेताओं को स्टार प्रचारक की लिस्ट में नहीं रखा जाएगा.
 
स्टार प्रचारक की लिस्ट में कौन?
मोदी के अलावा सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, अमित शाह, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह चौहान, मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेता बतौर स्टार प्रचारक बिहार में बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे. बीजेपी पीएम की 30 से 32 सभा करने की कोशिश कर रही है.
 
शत्रुघ्न सिन्हा ने जाहिर की थी नाराजगी
एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कुछ माह से पार्टी से नाराज चल रहे हैं. अब तक चुनाव प्रचार में वह कहीं भी नजर नहीं आए. मोदी की बिहार में चार परिवर्तन रैलियों में भी वे शामिल नहीं हुए. इसके साथ ही, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद उन्होंने नीतीश को अच्छा सीएम बता दिया था. पार्टी द्वारा बिहार चुनाव के लिए सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं किए जाने का भी उन्होंने विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि राम विलास पासवान सीएम पद के योग्य उम्मीदवार हो सकते हैं. शत्रुघ्न सिन्हा के इस बगावती तेवर से बीजेपी को कई बार परेशानी का सामना करना पड़ा. स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में शामिल होने के बाद अब वे बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे.