पटना. हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के बेटे प्रवीण को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उन्हें जहानाबाद में पकड़ा. प्रवीण को चार लाख पैंसठ हजार रुपए के साथ पकड़ा गया. प्रवीण को यह रकम कहां से मिली, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है. प्रवीण अपनी वेंटो कार में यह कैश लेकर जा रहे थे. उधर हम के प्रवक्ता दानिश रिज़वान ने बताया कि मांझी का पटना के कंकड़बाग में घर बन रहा है. प्रवीण उसी के लिए पैसा लेकर आ रहे थे.
 
आपको बता दें कि पुलिस ने उन्हें चेकिंग के लिए रोका था. पुलिस प्रवीण से फिलहाल इस बारे में पूछताछ कर रही है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लागू हुए आचार संहिता की वजह से ज्यादा से ज्यादा 50 हजार रुपए कैश लेकर चला जा सकता है.
 
उधर लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD ने एनडीए से नाराज चल रहे बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. खबरों के मुताबिक राजद के कुछ नेता मांझी को अपने पाले में लाने के काम में जुटे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक ये नेता लालू के कहने पर ऐसा कर रहे हैं. आरजेडी, एनडीए और मांझी की पार्टी ‘हम’ के बीच चल रही खींचतान पर करीबी नजर रख रही है. मांझी के दामाद और ‘हम’ नेता देवेंद्र मांझी ने भी कहा है कि वह किसी के साथ भी जा सकते हैं.