नई दिल्ली. एनडीए की सहयोगी राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी को अधिकृत किया है.  बीजेपी के राज्‍य के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस मुद्दे पर विचार के लिए गुरुवार को नई दिल्‍ली में उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी से अलग-अलग बातचीत की.
 
बाद में कुशवाहा ने बताया कि उन्‍होंने सीट बंटवारे के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को अधिकृत करते हुए पत्र लिखा है और कहा है कि उनकी पार्टी उनके निर्णय का सम्‍मान करेगी. अपनी पार्टी राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी की ओर से एक पत्र लिख कर अमित शाह से कहा है कि जो भी तय करना है भारतीय जनता पार्टी तय करे हम लोग बिल्‍कुल उनके निर्णय से सहमत होंगे.
 
जीतन राम मांझी ने भी कहा है कि वे इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के फैसले को स्‍वीकार करेंगे क्‍योंकि उनकी पार्टी को प्रधानमंत्री और अमित शाह पर पूरा भरोसा है. जो बिहार के हित में होगा एनडीए के हित में होगा वो करेंगे ये दोनों शख्‍स यानी प्रधानमंत्री और राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष इसके लिए हमने उनको अधिकृत कर दिया है. इस बीच, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बिहार चुनाव में सभी दो सौ 43 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उधर, भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी, मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी -मार्क्‍सवादी लेलिनवादी सहित छह वामपंथी दल आज सीटों के बंटवारे की घोषणा करेंगे.