पटना. बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने हर दिन पार्टी की मुश्किलें बढ़ाते ही जा रहे हैं. इस बार सिन्हा ने दशरथ मांझी की जीवन पर आधारित फिल्म ‘मांझी – द माउंटेन मैन’ की तारीफ करते हुए सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. गया जिले से आनेवाले सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘गया की मिट्टी के इस सपूत की प्रेरक कहानी पर गर्व है, जो मेरे पूर्वजों की भूमि है. बिहारी अस्मिता और बिहार के एक सपूत के वास्तविक, मजबूत डीएनए पर आधारित यह एक डाइनेमिक, मूल और सामयिक फिल्म है.’

आपको बता दें कि बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के डीएनए वाले बयान पर जमकर राजनीति हो रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम के बयान को पहले ही बिहारी अस्मिता से जोड़ चुके हैं. साथ ही, नीतीश बिहारी लोगों के डीएनए सैम्पल पीएम मोदी को भेज भी रहे हैं. लंबे समय से वह बीजेपी के स्टार प्रचारकों में रहे शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों बीजेपी के पुराने दिग्गजों की उपेक्षा पर लगातार बोलते रहे हैं.

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली में वह नहीं गए थे लेकिन उसी दिन रात में सिन्हा ने अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर भेंट की थी. मुलाकात के बाद ‘बिहारी बाबू’ ने कहा था कि नीतीश कुमार देश के सबसे बेहतर और जानदार मुख्यमंत्री हैं. कुछ दिनों पहले ही नीतीश ने सिन्हा के साथ अपनी दोस्ती निभाते हुए गवर्नमेंट हैल्थ एंड फिजिकल ट्रेनिंग कॉलेज का नाम बदलकर शत्रुघ्न के पिता स्वर्गीय बीपी सिन्हा के नाम पर करने का फैसला किया है.

वहीं खबर है कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में ‘बिहारी बाबू’ की पत्नी पूनम सिन्हा कायस्थ बहुल इलाके पटना से मैदान में उतरने वाली हैं. पूनम दीघा या बांकीपुर से चुनाव लड़ सकती हैं. उल्लेखनीय है कि बीजेपी से नाराज चल रहे सिन्हा ने पार्टी लाइन के उलट 25 कांग्रेस विधायकों के संसद से निलंबन का विरोध किया था. उन्होंने इस मामले में एक के बाद एक कई ट्वीट करके कांग्रेस सांसदों का समर्थन किया था.

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म को बिहार में टैक्स फ्री करने की राज्य सरकार के फैसले की उन्होंने प्रशंसा की. उन्होंने फिल्म सितारों नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अभिनेत्री राधिका आप्टे की भी सराहना की.