पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे हैं, जहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया. पटना में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी और उनके मुखर विरोधी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच साझा किया. हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि पीएम बिहार के लिए स्पेशल पैकेज देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

पीएम मोदी ने कहा, ‘मुझे याद है कि पिछली रैली में मैंने बिहार को 50 हजार करोड़ रुपए के स्पेशल पैकेज की घोषणा की थी. मैं मानता हूं कि 50 हजार करोड़ रुपए बिहार के लिए कुछ नहीं हैं, बिहार को ज्यादा की जरूरत है. लेकिन मैं इस पैकेज के लिए उचित समय का इंतजार कर रहा हूं.’ 

आरजेडी सुप्रीमो लालू पर साधा निशाना

इस दौरान जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने भाषण में केंद्र के प्रोजेक्ट्स में देरी की शिकायत की तो मोदी ने उनके सहयोगी और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधा. मोदी ने कहा,  ‘अटलजी के वक्त जो काम 6 महीने में पूरा हो जाता, वह पूरा होते-होते 2015 आ गया. अटल सरकार के बाद दूसरी सरकार बनी तो ऐसे रेल मंत्री आए जिन्होंने हमारे काम को राक दिया.’ आपको बता दें कि 2004 से लेकर 2009 तक यूपीए सरकार में लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे.