नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार के मुजफ्फरपुर में शुक्रवार की रैली से ठीक पहले इंडिया न्यूज़ के विशेष सर्वेक्षण में बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पद के लिए पहली पसंद बनकर उभरे हैं. सर्वे में उनके कामकाज से लोग संतुष्ट नजर आए हैं. बिहार में इस साल चुनाव होना है.

बिहार के 21 जिलों के 2100 लोगों के बीच इसी सप्ताह किए गए इस सर्वे में 44 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार को पसंद किया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को महज 22 फीसदी लोगों ने इस पद के लिए अपनी पसंद बताया है. हालांकि बिहार में बीजेपी ने सीएम का उम्मीदवार नहीं घोषित किया है लेकिन राज्य में सुशील मोदी बीजेपी के अंदर इस पद के लिए सबसे मजबूत दावेदार हैं.

मुख्यमंत्री पद के लिए पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी और नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान को मात्र 5-5 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. इस पद के लिए अन्य दावेदारों को कुल 19 फीसदी लोगों ने सर्वे में चुना जिसमें रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह भी शामिल हैं.

सर्वे के एक सवाल के जवाब में 54 फीसदी लोगों ने कहा है कि वो नीतीश कुमार की सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं. नीतीश सरकार के काम से 43 फीसदी लोग नाखुश भी हैं.