पटना. बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 160 आधुनिक परिवर्तन रथों के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रचार के लिए 1000 टमटम उतारेगी,. इसकी घोषणा शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने की. पटना के गांधी मैदान में आयोजित तुरहा समग्र जागरण मंच द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने अंदाज में कहा, ‘बीजेपी के हाईटेक रथ का मुकाबला मेरा टमटम करेगा. बीजेपी ने 160 रथ चुनाव प्रचार के लिए उतारे हैं, इसके जवाब में राजद 1000 टमटम चुनाव प्रचार में लगाएगा.’

लालू ने कहा, ‘उनका रथ पक्की सड़कों पर प्रचार करेगा जबकि मेरा टमटम कच्ची सड़कों से गांव-गांव और गली-गली तक पहुंचेगा.’ लालू ने कहा कि सभी टमटम पर एक-एक नेता सवार रहेंगे और उस पर साउंड सिस्टम लगा रहेगा. उन्होंने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक बताते हुए कहा कि उनके जैसा मौसम वैज्ञानिक नहीं देखा.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शाह नागपुर से बिहार में आकर ढोंग कर रहे हैं. बीजेपी करोड़ों रुपये खर्च कर बिहार की सत्ता पर कब्जा जमाना चाहती है, लेकिन बिहार की जनता ऐसा नहीं होने देगी. उल्लेखनीय है कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पटना के गांधी मैदान से 160 परिवर्तन रथों को झंडी दिखकार रवाना किया था.