पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटन देवी मंदिर में पूजापाठ करके ‘हर घर दस्तक’ अभियान की शुरुआत की. नीतीश कुमार के मुताबिक, हमारी पार्टी के कार्यकर्ता इस अभियान के जरिए बिहार के सभी घरों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. हमारा एजेंडा एक करोड़ घरों तक पहुंचने का है.  अगले कुछ दिनों में हमारे 10 लाख कार्यकर्ता घरों में जाएंगे और लोगों से बात करेंगे. घरों से संपर्क करने के बाद उस घर पर नीतीश कुमार का स्टिकर लगाया जाएगा.

मोदी के पूर्व PR की मदद ले रहे हैं नीतीश
चुनावी अभियान के लिए इस कार्यक्रम का आइडिया प्रशांत किशोर द्वारा दिया गया, जो इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी अभियान के अहम सदस्य थे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस अभियान में पार्टी के सभी सांसद, विधायक और पूर्व विधायक सहित पंचायत स्तर तक के कार्यकर्ताओं को शामिल किया जा रहा है.

‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम का पहला चरण 2 से 11 जुलाई तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण 21 से 30 जुलाई के बीच आयोजित होगा. इस कार्यक्रम के तहत पार्टी ने तीन करोड़ मतदाताओं से सीधा संपर्क करने की योजना बनाई है. उल्लेखनीय है कि 24 जून से चल रहा जद (यू) का ‘चौपाल पर चर्चा’ कार्यक्रम मंगलवार को समाप्त हो गया. पार्टी ने इस कार्यक्रम के तहत राज्यभर में 35 हजार स्थानों पर चौपाल लगाने का दावा किया है.

एजेंसी इनपुट भी