नई दिल्ली. मशहूर  सीरयल ‘भाभी जी घर पर हैं !’ इन दिनों घर-घर में छाया हुआ है. अंगूरी भाभी और अनीता भाभी की जोड़ी आजकल हर किसी के घर पर टीवी में धमाल मचाते दिखाई दे रही है.

शिल्पा शिंदे यानि अंगूरी भाभी की कहानी

‘सही पकड़े हैं’ डायलॉग से लोगों की पसंद बन चुकी अंगूरी भाभी का ये डायलॉग आजकल लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है. शो का सबसे चर्चित किरदार शिल्पा शिंदे यानि अंगूरी भाभी निभा रही हैं.

शो में सीधी-सादी दिखने वाली शिल्पा शिंदे का जन्म मुंबई में ही हुआ था. पिछले 15 सालों से से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही शिल्फा यानि अंगूरी भाभी ने ‘कभी आए न जुदाई’, ‘लाल मिर्ची हरी मिर्ची’, ‘मायका’, ‘चिड़ियाघर’, ‘देवों के देव महादेव’ और ‘लापतागंज’ जैसे कई सीरियलों में काम किया है.

सौम्या टंडन यानि अनीता भाभी की कहनी

शो में ग्लैमरस दिखने वाली सौम्या टंडन यानि अनीता भाभी का जन्म 1984 में भोपाल में हुआ था. सौम्या टंडन को बचपन से ही कविता लिखने का बहुत शोक था. आज भी लोग उनके द्वारा लिखी गई कविताओं को बहुत पसंद करते हैं.

बता दें कि सौम्या ने ‘भाभी जी घर पर हैं !’ सीरीयल में काम करने से पहले इंकार कर दिया था लेकिन बाद में जब सौम्या को अनिता भाभी के किरदार के बारे में बताया गया तो उन्होंने तुरंत इस शो के लिए हां कर दी.

सौम्या टंडन ने 2007 में आई इमतियाज अली की सुपरहिट फिल्म ‘जब वी मेट’ में करीना कपूर की बहन का रोल भी निभाया था.