नई दिल्ली. प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल में प्रियंका चोपड़ा ने आईपीएस ऑफिसर आभा माथुर का किरदार निभाया है. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया है. लेकिन शायद आप लोगों को यह पता नहीं होगा की झा ने दिल्ली से सैकड़ों किलोमीटर दूर स्थित ग्वालियर की एएसपी ईशा पंत के रोल को अपनी फिल्म में आभा माथुर के नाम से उतारा है.
 
मध्यप्रदेश की आईपीएस अधिकारी ईशा पंत 2011 बैच की कैडर की आईपीएस अधिकारी है. ईशा पंत की गिनती तेज तर्रार अधिकारियों में होती है. इस आईपीएस अधिकारी ने जबलपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में शहर में फैले जुए, सट्टे और स्मैक कारोबारियों पर छापेमार कार्रवाई शुरू की थी. उनकी इस मुहीम के चलते पूरे एमपी में तारीफ़ भी हुई थी. मई 2015 में ही ईशा का तबादला जबलपुर से ग्वालियर कर दिया गया. तब से वह एसएएफ की 14वीं बटालियन में कमांडेट के पद पर कार्यरत हैं.
 
प्रकाश झा जब जून 2015 में मध्यप्रदेश में फिल्म ‘जय गंगाजल’ की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने जबलपुर जाकर आईपीएस ईशा पंत से मिलकर उनकी रुटीन लाइफ को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड किया. इसके अलावा उन्होंने ईशा की छापेमारी के फुटेज भी इकठ्ठे किये. उसके बाद प्रियंका चोपड़ा को वो वीडियो दिखाकर इस तरह का किरदार निभाने के लिए कहा था.
 
असल जिंदगी की आभा माथुर की कहानी मतलब एएसपी ईशा पंत की कहानी जानने के लिए देखिए इंडिया न्यूज़ का खास कार्यक्रम बेटियां.