नई दिल्ली. दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 में कोपनहेगन, डेनमार्क शहर में हुआ. उनके पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है जो कि मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और उनकी मां का नाम उज्‍जवला है. उनकी एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम अनीशा है. वह अपने माता पिता की पहली लड़की है और एक छोटी बहन सहित एक छोटा परिवार है. बैंगलोर में इस पली लड़की की भाषा कोंकणी है. 
 
आप सभी जानते हैं कि दीपिका ने हिन्‍दी फिल्‍मी करियर की शुरूआत‍ ब्‍लाकबस्‍टर फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ से की थी, लेकिन उन्होंने इससे पहले साल 2005 में पॉपुलर म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया के ‘दिल की सुर्ख दीवारों पे, नाम है तेरा तेरा’! के गाने से हुई. इसके बाद दीपिका पादुकोण की बॉलीवुड में एंट्री साल 2007 में हुई. इसमें उन्हें शाहरुख के अपोजिट फिल्म ‘ओम शान्ति ओम’ से और महज 8 साल में वह उन्हीं की बड़ी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देने वाली बड़ी स्टार भी बन गईं.
 
फिल्‍म ‘कॉकटेल’ दीपिका जीवन का टर्निंग प्‍वाइंट रही. इस फिल्‍म में उनके एक्टिंग की काफी प्रशंसा हुई और आलोचकों और जनता, दोनों का उन्‍हें प्‍यार मिलाा. इसके बाद ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्ट्रेस’, ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘पीकू’, ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर वे ऑडियंस की फेवरेट बनीं.
 
इसी साल दीपिका ने डिप्रेशन को लेकर अपना फाउंडेशन और एक शॉपिंग वेबसाइट के साथ फैशन क्लोदिंग लाइन की शुरुआत भी की. इसी साल फेसबुक पर दीपिका के 30 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हुए और ट्विटर पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या 15 मिलियन पार कर गई.
 
दीपिका मानती हैं कि दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए सिर्फ खूबसूरती काफी नहीं होती. कॉन्फिडेंस और सही एटीट्यूड भी जरूरी है. अपने इसी जज्बे की वजह से आज दीपिका 20 से भी ज्यादा टॉप ब्रांड्स का चेहरा हैं. अपने पैरंट्स के साथ भी वह विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं.
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो: