नई दिल्ली. इंडिया न्यूज का शो बेटियां एक साल पूरे कर चुका है. इस मौके पर आज उन जाबाज बेटियों से मिलाएंगे, जिन्होंने अपनी तकदीर खुद लिखी. इनमे से एक हैं साइना नेहवाल. साइना नेहवाल बैडमिंटन वर्ल्ड फ़ेडरेशन (बीडब्लूएफ़) की रैंकिग के महिला सिंगल में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं. बैडमिंटन वर्ल्ड फ़ेडरेशन (बीडब्लूएफ़) की ओर से जारी रैंकिंग के मुताबिक़ साइना कुल 82792 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं.  
 
दूसरी हैं ब्यूटी विद द ब्रेन की मिसाल संजुक्ता पराशर. संजुक्ता पराशर भारत के नॉर्थ ईस्ट राज्यों में आतंक के खिलाफ बहादुरी से लड़ रही हैं. असम की इस महिला आईपीएस ऑफिसर संजुक्ता ने सिविल सर्विसेज में 85वीं रैंक हासिल की थी, वह चाहतीं तो आसानी से डेस्क जॉब कर सकती थीं लेकिन जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से पीएचडी होल्डर और दो साल के बच्चे की मां संजुक्ता ने पुलिस सर्विस की कठिन राह को चुना.
 
वहीं आगे नाम आता है भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने स्विटजरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ विम्बलडन महिला डबल्स का खिताब जीत कर नई उपलब्धि हासिल की है. सानिया मिर्जा के लिए यह ग्रैंड स्लैम में पहला वुमेन्स डबल्स खिताब है, हालांकि वह तीन बार मिक्स्ड डबल्स जीत चुकी हैं.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए शो ‘बेटियां’: