नई दिल्लीः यामहा ने FZ बाइक सीरीज का नया FZ-S का FI फ्यूल इंजेक्टेड मॉडल नए बॉडी कलर के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. यामहा ने इस मॉडल को एफजेड सीरीज के 10 साल पूरे होने की खुशी पर लॉन्च किया है. पिछली सीरीज से अलग बनाते हुए यामहा ने इस बाइक नया कलर नए ग्राफिक्स और डुअल डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दिया है. जिसकी एक्स शोरुम कीमत 86,042 रुपए रखी गई. यामहा कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रॉय कुरियन ने कहा कि भारत में एफजेड को भारी कामयाबी मिली है और इस बाइक से करोड़ों हैप्पी कस्टमर जुड़े हैं. और इस बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए ही इसके नए संस्करण को लॉन्च किया गया है.

बाइक के इस नए मॉडल में कंपनी ने ब्लू कोर टेकनीक का इस्तेमाल किया है जो बाइक की माइलेज को बेहतर बनाता है. यामहा इंडिया इस बाइक को 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश करेगी. 150 CC की कैटेगरी की बाइक्स में यामहा का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मॉडल FZ-S है. कंपनी ने इस बाइक को नए अर्माडा ब्लू कलर में लॉन्च किया है साथ ही इसमें कुछ नए ग्राफिक्स जोड़े गए हैं. एफजेड की इस नई बाइक में 220MM के हाइड्रॉलिक सिंगल रियर डिस्क ब्रेक दिए हैं बाइक में 282 MM का सिंगल डिस्क ब्रेक फ्रंट में पहले ही दिया हुआ है. अपनी इन बदलावों के बाद FZ-S FI बाइक सुजुकी की जिक्सर, होंडा की सीबी हॉर्नेट और बजाज की पल्सर 160 के मुकाबले खड़ी हो गई है.

FZ-S के FI मॉडल को और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक देते हुए बाइक के ग्राफिक्स को और शानदार बनाया गया है लेकिन किसी तरह का फिजिकल चेंज नहीं किया गया है. इसके अलावा इस बाइक को और ज्यादा खास बनाती है वो है इसमें दिया हुआ 149CC का एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर इंजन जो बाइक में 8000 RPM पर 13 BHP की ताकत जेनरेट करती है. इसके अलावा यामहा ने FZ-S के इस नए मॉडल में 5 स्पीड ट्रासंमिशन दिया है.

यामाहा के R World टीज़र ने बढ़ाई रफ्तार प्रेमियों की धड़कने, आने वाली है YZF-R6