नई दिल्ली: Volvo XC60 भारत में लॉन्च होने वाली है, वोल्वो ने पहली बार इस साल के शुरुआत में नई जनरेशन SUV XC60 को Geneva Motor Show में पेश किया था. वोल्वो एक्ससी 60 BMW X3, Audi Q5 औरMercedes Benz GLC को टक्कर देगी. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Volvo XC60 का डिजायन वोल्वो एक्ससी 90 से काफी हद तक मिलता जुलता है. इस कार में बड़ी वर्टिकल स्क्रीन और AC वेंट दिए गए हैं. कद-काठी के मामले में वोल्वो की ये कार पहले से ज्यादा बड़ी है. 

Volvo XC60 Features

वोल्वो की इस कार को दो पेट्रोल, दो डीजल और एक प्लग-इन हाईब्रिड ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है. अगर इस कार के पेट्रोल वर्जन की बात करें तो इसमें 250 bhp पावर वाला T5 और 315 bhp पावर जनरेट करने वाला T6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि वोल्वो इंडिया भारत में इस कार के डीजल ऑप्शन में सिर्फ टॉप मॉडल वाला 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर D5 इंजन ही लॉन्च करेगी जो 238 पीएस की पावर और 480 एनएम का टॉर्क देगा.

बता दें कि ये इंजन 8 स्पीड गियरट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि वोल्वो की इस कार की टॉप स्पीड 220Km/h होगी. सिर्फ इतना ही नहीं, ये कार महज 7.2 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है. अब अगर माइलेज की बात की जो तो ये कार 17Km/L होगा. वोल्वो भारत में अपनी इस कार को 12 दिसंबर 2017 को लॉन्च किया जाएगा और भारत में वोल्वो एक्ससी 60 की कीमत 55 लाख रूपए से 57 लाख रूपए के बीच हो सकती है.

Maruti Suzuki Celerio X: नई सिलेरियो एक्स हैचबैक लॉन्च, जानें शुरुआती कीमत

BMW R Nine T Racer: भारत में लॉन्च हुई दमदार बाइक, जानें कीमत और फीचर्स