नई दिल्ली: भारत में इंडियन मोटरसाइकल ने एक नई और दमदार बाइक स्काउट बॉबर को लॉन्च कर दिया है, बाइक लवर्स के लिए आज की हमारी ये खबर बेहद खास है. नई बाइक खरीदने वाले स्काउट बॉबर से जुड़ी अहम जानकारी को ध्यान से पढ़ें. Scout Bobber स्टैंडर्ड स्काउट का अपडेट वर्जन है, दिखने में भले ही दोनों बाइक्स लगभग एक सामान लगे लेकिन स्काउट बॉबर को ज्यादा आकर्षक बनाया गया है. इसमें लगे मोटे टायर्स, चॉप्ड फैंडर, सीधे आकार का हैंडल, लैदर सीट और गहरे रंग के साथ ब्लैक कलर का काम भी दिया गया है. जब भी आप इस बाइक को देखेंगे तो आपकी निगाहें इसके टायर्स की और जाएंगी क्योंकि कंपनी ने इस बाइक को भारी-भरकम लुक देने के लिए मजबूत और काफी बड़े आकार के टायर्स लगाए हैं.

बता दें कि इंडियन मोटरसाइकल ने दिल्ली में Scout Bobber की एक्स शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए तय की है. आप भी अगर इस बाइक को खरीदने के लिए प्लान कर रहे हैं तो आप 50,000 रुपए देकर बुकिंग करवा सकते हैं. इस बाइक को रेड, थंडर ब्लैक, थंडर ब्लैक स्मोक, स्टार सिल्वर स्मोक और कांस्य स्मोक के पांच कलर्स में पेश किया गया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि स्काउट बॉबर की तुलना बुलेट से की जा रही है. गौरतलब है कि इंडिया बाइक वीक में स्काउट बॉब को 24 नवंबर 2017 को लॉन्च किया गया है, जुलाई 2017 में इस बाइक पर से पर्दा उठा था.

इंडियन मोटरसाइकल ने Scout Bobber बाइक में नए इंजन कवर के साथ फ्यूल टैंक पर नया बैज दिया है. छोटे आकार के मिरर इस बाइक को रेट्रो लुक दे रहे हैं. आगे वाले टायर में नया टैलिस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले टायर में नया सस्पेंशन लगाया गया है.कंपनी ने बाइक में दमदार लिक्विड-कूल्ड वी-ट्विन इंजन लगाया है. इंजन की खासियत ये है कि ये 99 bhp पावर और 97.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. जैसे ही हमने बताया कि स्काउट बॉबर स्टैंडर्ड स्काउट का अपडेट वर्जन है तो इंडियन मोटरसाइकल ने इस बाइक के इंजन और पावर में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. इसके अलावा 11 लाख की हार्ले डेविडसन की बाइक को भी स्काट बॉबर की इस बाइक से चुनौती मिलेगी.

भारत में SKODA ने बढ़ाए अपनी सभी कारों के दाम, इस तारीख से लागू होगी नई कीमत