नई दिल्ली: BMW मोटोरेड ने अपनी एक नई बाइक BMW R Nine T Racer को भारत में लॉन्च कर दिया है. बता दें कि इस शानदार बाइक को गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक 2017 में लॉन्च किया गया है. स्पोर्ट्स बाइक लवर्स के लिए बीएमडब्ल्यू ने पावरफुल फीचर्स से लैस स्टनिंग लुक वाली बाइक को लॉन्च किया. ये एक कैफे रेसर बाइक है, इस बाइक के लॉन्च के साथ ही कंपनी के क्लासिक बाइक लाइनअप में 3 कैफे रेसर हैं जिनमें BMW R Nine T Scrambler शामिल है. BMW R Nine T रेसर बाइक में 1170 CC का दमदार बॉक्सर इंजन लगाया गया है. BMW आर 9 टी में भी यही इंजन लगाया गया है.

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये इंजन 110 बीएचपी पावर और 116 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. BMW R Nine T में अगर ब्रेक्स की बात करें तो बाइक में रैगुलर फोर-पॉट क्लिपर ब्रेक लगाया गया है. बाइक में मॉडर्न इलैक्ट्रिक फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि BMW ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और एंटी-लॉक ब्रेक्स शामिल हैं. बता दें कि BMW R Nine T की भारत में कीमत 17.30 लाख रुपए रखी गई है. BMW R Nine T रेसर बाइक से BMW R Nine T लगभग 6 लाख रुपए सस्ती है. बाजार में पहले से ही Triumph Thruxton R Racer उपलब्ध है जो BMW R Nine T को टक्कर देगी.

भारत में Triumph Thruxton R Racer की कीमत 11.27 लाख रुपए है. लुक की बात करें तो बाइक को हाफ-फायरिंग फ्रेम में बनाया गया है. इसके साथ ही कैफे रेसर स्टाइल देने के लिए इसमें रियर सीट फुटपैग्स लगाए गए हैं. BMW आर 9 टी में एल्युमीनियम फ्यूल टैंक, टैलिस्कोपिक फोर्क दिया गया है. BMW R Nine T Racer के अलावा BMW के 1600 B टूरर को भी लॉन्च किया गया है.

इंडिया बाइक वीक 2017: Scout Bobber देगी हार्ले डेविडसन को टक्कर, एक्सशारूम कीमत 12.99 लाख रुपए