नई दिल्ली : स्कोडा ने अपनी नई एसयूवी स्कोडा कोडियाक एसयूवी भारत में लॉन्च कर दी है. यह स्कोडा सात सीटर एसयूवी है. स्कोडा कोडिक को वोक्सवैगन टिगुआन की तरह भारत में ही एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसका मुकाबला फॉर्चूनर, फोर्ड एंडेवर, और इज़ूजू एमयू-एक्स के साथ है. नई स्कोडा कोडियाक एसयूवी का एक की स्टाइल मॉडल भारत में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 34.49 लाख रुपये है. इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉन्चिंग के समय इस में 2.0 लीटर का टीडीआई डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 143 पीएस की पावर और 340 एनएम का टॉर्क देगा.
 
कंपनी नोटिफिकेश के अनुसार स्कोडा कोडिएक को कंपनी की नई डिजायन थीम पर तैयार किया गया है, इसी डिजायन थीम पर स्कोडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कारॉक को भी तैयार किया जाएगा. स्कोडा कारॉक को कोडिएक एसयूवी के नीचे पोजिशन किया जाएगा, यह येती की जगह लेगी. स्कोडा कोडिएक और कारॉक का केबिन भी मिलता-जुलता होगा. हाइलाइट के तौर पर इस में बॉक्सी लेआउट और बड़े वर्टिकल एसी वेंट मिलेंगे. कोडिएक एसयूवी में अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध स्कोडा सुपर्ब वाले फीचर दिए जाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में हैंड्स-फ्री पार्किंग और नया 8.0 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है.
 
 
यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा. पेट्रोल इंजन का विकल्प आने वाले समय में दिया जाएगा. पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का टीएसआई टर्बो इंजन दिया जा सकता है.