Hindi auto mercedes, mercedesbenz, mercedesbenz sclass, mercedesbenz sclass feature. auto, auto news, auti news in hindi, hindi news http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/mercedesbenz-sclass-features.jpg

मर्सिडीज ला रही है फेसलिफ्ट एस-क्लास, जानिये क्या है खास

मर्सिडीज ला रही है फेसलिफ्ट एस-क्लास, जानिये क्या है खास

    |
  • Updated
  • :
  • Thursday, April 20, 2017 - 12:13
mercedes, mercedesbenz, mercedesbenz sclass, mercedesbenz sclass feature. auto, auto news, auti news in hindi, hindi news

mercedesbenz sclass features

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
मर्सिडीज ला रही है फेसलिफ्ट एस-क्लास, जानिये क्या है खासmercedesbenz sclass featuresThursday, April 20, 2017 - 12:13+05:30

मर्सिडीज़-बेंज ने ऑटो शंघाई-2017 में एस-क्लास के फेसलिफ्ट अवतार से पर्दा उठाया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे जुलाई महीने में लॉन्च किया जाएगा, जबकि भारत में इसे त्यौहारी सीज़न के आसपास उतारा जाएगा. भारत में इसे मर्सिडीज़ के पुणे स्थित चाकन प्लांट में एसेंबल कर बेचा जाएगा, इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है. इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, ऑडी ए8 और जगुआर एक्सजे से होगा.

कुछ नए बदलाव के अलावा इसका डिजायन मौजूदा मॉडल जैसा ही है. इस में नई और चौड़ी ग्रिल दी गई है, एयर इनटेक सेक्शन पहले से बड़ा है और इसे अगले बम्पर के ऊपर पोजिशन किया गया है. हैडलाइटों में भी बदलाव हुआ है, इस में मल्टीबीम एलईडी लैंप्स के साथ अल्ट्रा रेंज हाई बीम, सड़क स्कैन करने वाला फीचर और कर्व-टिल्टिंग फंक्शन दिया गया है. पीछे वाले हिस्से में नई टेललैंप्स दी गई है. साइड में 20 इंच के दो नए अलॉय व्हील का विकल्प मिलेगा.

केबिन में कई सारे बदलाव नज़र आएंगे. इस में हाई-रेज्यूलेशन वाली 12.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है. इस में टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील की जगह थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है, स्टीयरिंग व्हील पर नए कंट्रोल बटन दिए गए हैं, जिन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इस में नए वेरिएंट और नई अपहोल्स्ट्री का विकल्प भी मिलेगा. दिलचस्प बात ये है कि सभी कंफर्ट फीचर्स को एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, मैसाज़ और केबिन फ्रैगरेंस फीचर को भी अलग-अलग यूज़र के हिसाब से कस्टमाइज़ किया जा सकता है.

फेसलिफ्ट मॉडल में सेल्फ ड्राइविंग की सुविधा भी मिलेगी. इस में एक्टिव डिस्टेंस असिस्ट डिस्ट्रॉनिक और एक्टिव स्टीयरिंग असिस्ट मिलेगा, जो ड्राइवर को सुरक्षित ड्राइव और कार को अपनी जगह (लेन) पर बनाए रखने में मदद करेगा. इसकी स्पीड भी अपने आप एडजस्ट हो जाएगी. इस में पहले से बेहतर एक्टिव लेन चेंज असिस्ट के अलावा एक्टिव इमरजेंसी स्टॉप असिस्ट फीचर भी शामिल किया गया है.

फेसलिफ्ट मॉडल के पेट्रोल इंजन में बदलाव होगा, एस 550 वेरिएंट की जगह एस 560 वेरिएंट उतारा जाएगा. इस में 4 लीटर का 6-सिलेन्डर वी8 इंजन मिलेगा, जो 470.6 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा. संभावना है कि भविष्य में पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिल सकती है.

एस 350डी 4मैटिक वेरिएंट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 288 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क देगा, एस 400डी 4मैटिक वेरिएंट में भी यही इंजन मिलेगा, लेकिन इसकी पावर 340.7 पीएस और टॉर्क 700 एनएम का होगा.

Source-Car Dekho

 

First Published | Thursday, April 20, 2017 - 12:13
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.