नई दिल्ली : नई महिंद्रा एक्सयूवी 500 खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए यह काम की खबर है, महिंद्रा ने एक्सयूवी-500 में लगे 7.0 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम को अपडेट कर दिया है, अब इस में एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलेगा. इस में जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी द्वारा ऑडियो-वीडियो प्लेबैक, हैंड्स-फ्री कॉलिंग, आईपॉड कनेक्टिविटी और पिक्चर व्यूअर की सुविधा पहले से ही मौजूद थी. हालांकि अभी भी इस में एपल कारप्ले की सुविधा नहीं आई है.

इस खासियत के अलावा इस में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर कनेक्टेड एप्स और ईकोसेंस की सुविधा भी शामिल की गई है. पहले वाले फीचर से मोबाइल के जरिये इंफोटेंमेंट सिस्टम में गाना, क्रिकेट लाइव, जोमैटो, बुक माई शो समेत कई दूसरे एप चला सकते हैं. इकोसेंस, बेहतर ड्राइविंग में मदद करता है. यह फीचर ड्राइविंग के आधार पर आपको 100 अंकों में से रेटिंग देता है, इस की मदद से आप अपनी ड्राइविंग में सुधार ला सकते हैं.

दूसरे सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इमरजेंसी कॉल सर्विस और वन-टच लेन इंडिकेटर भी शामिल किया गया है. इस में नए लैक-साइड ब्राउन कलर के साथ ब्लैक लैदर सीट और ब्लैक डैशबोर्ड का विकल्प भी शामिल किया गया है.

ये नए फीचर डब्ल्यू6 वेरिएंट से मिलेंगे, इसकी कीमत 13.8 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) है, बेस वेरिएंट डब्ल्यू4 में ये फीचर नहीं आएंगे. कंपनी ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया है कि पुराने एक्सयूवी-500 ग्राहक अपनी एसयूवी को इस इंफोटेंमेंट सिस्टम से अपग्रेड करवा सकते हैं या नहीं.

महिंद्रा एक्सयूवी 500 में 1.99 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है. दोनों इंजन की पावर 140 पीएस और टॉर्क 330 एनएम है. दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है. ज्यादा पावर और बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए इस में 2.2 लीटर इंजन के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलता है. एक्सयूवी 500 की कीमत 12.44 लाख रूपए से शुरू होती है जो 18.56 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) तक जाती है.

Source-Car Dekho