नई दिल्ली : होंडा इन दिनों सिटी सेडान के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है. सूत्रों से पता चला है कि नई होंडा सिटी सेडान को जनवरी 2017 में उतारा जा सकता है. सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई की नई वरना, मारूति सुज़ुकी सियाज़ और नई स्कोडा रैपिड से होगा. संभावना है कि नई सिटी सेडान को मुकाबले में बेहतर बनाए रखने के लिए इसे काफी आक्रामक कीमत पर उतारा जाएगा. जल्द ही इसकी बुकिंग भी शुरू होने की चर्चाएं हैं. 
 
क्या खासयितें समाई होगी 2017 होंडा सिटी में, जानने के लिए बढ़ते हैं आगे :
 
– संभावना है कि फेसलिफ्ट होंडा सिटी में आगे और पीछे दोनों तरफ बदलाव किए जाएंगे. आगे की तरफ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे. इस में नए डिजायन के अलॉय व्हील भी दिए जा सकते हैं.
 
– होंडा ने हाल ही में नई अकॉर्ड को नए इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ उतारा है. ऐसे में नई सिटी सेडान में भी एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला होंडा का नया टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलने की चर्चाएं हैं. अटकलें हैं कि नई वरना में भी हुंडई सात इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है, जो एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा.
 
– नई सिटी सेडान के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा. यह पहले की तरह 1.5 लीटर के आई-वीटेक पेट्रोल और 1.5 लीटर के आई-डीटेक डीज़ल इंजन में मिलेगी. पेट्रोल इंजन होंडा बीआर-वी वाले 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा, इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा. डीज़ल इंजन पहले की तरह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा.
 
– सनरूफ, लैदर अपहोल्स्ट्री और ऑल-ब्लैक केबिन का विकल्प जैसे फीचर मौजूदा वर्जन की तरह नई सिटी में भी देखने को मिलेंगे.
 
– फेसलिफ्ट होंडा सिटी की कीमत मौजूदा वर्जन से थोड़ी सी ज्यादा हो सकती है. 
 
Source: Cardekho.com