नई दिल्ली : एसयूवी जैसा डिजाइन, सेगमेंट में एडवांस फीचर और आक्रामक कीमत. यही कुछ ऐसे कारण हैं कि रेनो की एंट्री लेवल हैचबैक क्विड को लोगों ने हाथों हाथ लिया. सितम्बर 2015 में लॉन्च हुई रेनो क्विड ने एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. 14 महीनों के इस सफर में रेनो क्विड को इतने अच्छे बिक्री के आंकड़े मिलना वाकई अच्छी उपलब्धि है.
 
क्विड की शुरुआती कीमत 2.64 लाख रुपए है, जो 4.25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई की इयॉन, मारूति सुज़ुकी की ऑल्टो और डैटसन की रेडी-गो से है.
 
देखने में रेनो क्विड मिनी एसयूवी लगती है. इसमें स्मोक्ड हैडलैंप्स और मैट-ब्लैक क्लैडिंग दी गई है. एडवांस फीचर के तौर पर इसमें नेविगेशन सपोर्ट वाला टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. कार का केबिन काफी साफ-सुथरा है. लगेज़ के लिए इसमें 300 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा.
 
शुरूआत में रेनो क्विड को 0.8 लीटर के पेट्रोल इंजन में उतारा गया था, जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क देता है. इसी साल अगस्त में क्विड को ज्यादा पावर वाले 1.0 लीटर के इंजन के साथ पेश किया गया था. छोटी ऑटोमैटिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने इसे ऑटोमैटिक अवतार में भी उतार दिया है. पिछले महीने ही इस में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई है.
 
Source: Cardekho.com