फॉक्सवेगन पसात वैसे तो लंबे वक्त से भारत में मौजूद है लेकिन वक्त के साथ यह पुरानी पड़ गई है. लग्ज़री सेडान सेगमेंट में अच्छी मांग को देखते हुए अब कंपनी इसका नया अवतार लाने वाली है. इसे हाल ही टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है. नई पसात को जनवरी 2017 में लॉन्च किया जा सकता है.

इस साल फरवरी में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान फॉक्सवेगन ने पसात के जीटीई हाइब्रिड अवतार को पेश किया था. पसात को भारत में साल 2007 में उतारा गया था. यहां इसे कभी भी अपडेट नहीं किया गया. इसकी कम बिक्री की यही एक बड़ी वजह रही है. हालांकि अब टोयोटा कैमरी और स्कोडा सुपर्ब के आने के बाद से कंपनी के लिए इसे अपडेट करना बेहद जरूरी हो गया था. इनके अलावा होंडा की नई अकॉर्ड हाइब्रिड भी जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

नई पसात मौजूदा मॉडल की तुलना में एकदम अलग होगी. इसे फॉक्सवेगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. नई डिजायन थीम पर बनी पसात में आगे की तरफ स्पोर्टी बंपर और एलईडी फॉग लैंप्स मिलेंगे. कार के पिछले हिस्से को भी नया लुक दिया गया है. पीछे की तरफ पेंटोगोनल एलईडी लैंप्स और बड़ा बंपर मिलेगा.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह पसात का आठवां अवतार होगा. इसे शुरु में केवल हाइब्रिड टेक्नोलॉज़ी वाला डीज़ल इंजन दिया जाएगा. यह 1,968 सीसी का टीडीआई 4-सिलेंडर इंजन होगा. इस की पावर 170 पीएस और टॉर्क 320 एनएम होगा. इस में 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आएगा.