नई दिल्ली. भारत में क्रेटा के एक साल पूरे होने के मौके पर हुंडई इसका स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन लेकर आई है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग नहीं हुई है. हाल ही में बेंगलुरू में आयोजित एक समारोह के दौरान कंपनी ने इससे पर्दा उठाया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस दौरान कंपनी ने स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन की पहली यूनिट बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को भेंट की. कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. जल्द ही यह डीलरशिप पर पहुंचेगी. संभावना है कि इसकी डिलिवरी इसी महीने से शुरू होगी. यहां हम लेकर आए हैं एनिवर्सरी एडिशन से जुड़ी आठ अहम बातें. आइए जानते हैं इनके बारे में…
 
 
1.कलर स्कीम: क्रेटा का स्पेशल एनिवर्सरी एडिशन केवल व्हाइट कलर में मिलेगा. इसे आकर्षक और स्पोर्टी लुक देने के लिए इसकी बॉडी पर काफी मेहनत की गई है. इस पर स्पेशल एडिशन का बैज़ भी दिया गया है.
 
2. वेरिएंट: एनिवर्सरी एडिशन केवल एक वेरिएंट एसएक्स प्लस में ही मिलेगा.
 
3. इंजन: इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यह पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में मिलेगी. 
 
4. ब्लैक रूफ: कार की छत और पिलर्स को चमकीले ब्लैक कलर में रखा गया है. कार की ओवरऑल व्हाइट कलर स्कीम के साथ ब्लैक कलर का कॉम्बिनेशन काफी खूबसूरत नजर आता है. 
 
5. बॉडी डेकल्स: साइड में सी-पिलर के पास ‘फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन’ का बैज दिया गया है. इसके अलावा दो कलर की पट्टियां भी दी गई है, जो मैट ग्रे और रेड कलर में है. 
 
6. पीछे की तरफ नहीं हुआ क्रोम बार का इस्तेमाल: ज्यादातर देखा गया है कि कारों को स्टाइलिश बनाने के लिए क्रोम बार का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन यहां हुंडई ने कुछ अलग हटकर काम किया गया है. हुंडई ने यहां नम्बर प्लेट के ऊपर बॉडी कलर के सफेद पैनल का इस्तेमाल किया है. 
 
7. इंटीरियर: केबिन को और आकर्षक बनाने के लिए हुंडई ने रेड और ब्लैक थीम का इस्तेमाल किया है. सीटों में रेड लेआउट दिया गया है और साइड में रेड सिलाई की गई है. डैशबोर्ड पर लगे वर्टिकल एसी वेंट्स पर भी रेड कलर का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा बाकी केबिन को ब्लैक कलर दिया गया है. स्टीयरिंग व्हील पर लैदर कवर चढ़ा हुआ है.
 
8. सिर्फ मैनुअल वर्जन आएगा: एनिवर्सरी एडिशन केवल मैनुअल गियरबॉक्स में ही मिलेगा, इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं आएगा.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
 कंपनी ने स्पेशल एडिशन की बुकिंग शुरू कर दी है. संभावना है कि इसकी डिलिवरी अगस्त महीने से शुरू होगी. संभावना है कि मौजूदा क्रेटा की तुलना में एनिवर्सरी एडिशन 20 हजार से 25 हजार रूपए तक महंगा होगा.
 
 
Source: CarDekho.com