नई दिल्ली. स्कोडा भारत में तेज़ी से अपना विस्तार करने में जुटी हुई है. कारों को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए कंपनी यहां कारों की रेंज में इजाफा कर रही है. नई रैपिड और कोडिएक एसयूवी के बाद अब कंपनी ऑक्टाविया सेडान के परफॉर्मेंस वर्जन वीआरएस को जल्द ही भारत लाने वाली है. इसकी कीमत 25 लाख रूपए के आस-पास रहने की उम्मीद है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
वीआरएस वेरिएंट की बात करें तो इस में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में होगा. अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध वीआरएस में 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 220 पीएस की पावर देता है. 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.8 सेकंड लगते हैं. टॉप स्पीड है 248 किलोमीटर प्रति घंटा. पेट्रोल के अलावा वीआरएस वेरिएंट डीज़ल इंजन में भी उपलब्ध है.
 
डीज़ल इंजन में इसकी ताकत 184 पीएस की है और 0 से 100 की रफ्तार 8.1 सेकंड में पा लेती है. डीज़ल वेरिएंट की टॉप स्पीड 232 किलोमीटर प्रति घंटा है. दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं.
 
रेग्युलर मॉडल से अलग बनाने के लिए वीआरएस वेरिएंट में स्पोर्टी बकेट सीट, ऑल ब्लैक केबिन और कार में अंदर-बाहर कई जगह पर वीआरएस की बैजिंग मिलेगी. यह बैजिंग स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब, डोर सिल प्लेट्स, सीट और फ्लोर मैट्स में मिलेगी.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
ऑक्टाविया की बात करें तो यह सेडान भारतीय बाज़ार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसका पुराना अवतार भी काफी सफल रहा था. नई ऑक्टाविया का मुकाबला टोयोटा की कोरोला, फॉक्सवेगन ज़ेटा और जल्द आने वाली नई हुंडई एलांट्रा से होगा.
 
वीआरएस वेरिएंट की बात करें तो इसके सफल रहने की काफी गुंजाइश मौजूद है. सैलून सेगमेंट में अभी तक कोई भी हॉट या फिर हाइपरफॉर्मेंस देने वाली सेडान कार मौजूद नहीं है. ऐसे में ऑक्टाविया वीआरएस को अच्छी शुरुआत मिल सकती है.