नई दिल्ली. मारूति बलेनो के पावरफुल वर्जन बलेनो आरएस की टेस्टिंग इन दिनों पर जोरों पर है. कार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई है. पहले की तरह इस बार भी यह कार मुम्बई की सड़कों पर देखी गई है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
टेस्ट कार का बार-बार कैमरे में कैद होना यह इशारा करता है कि बलेनो आरएस को लेकर मारूति काफी सक्रिय है. इसे त्यौहारी सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. कार की संभावित कीमत 8 लाख रूपए रहने की उम्मीद है.
 
तस्वीरों पर ध्यान दें तो कैमरे में कैद हुई बलेनो आरएस ब्लैक कलर की है. साइड में अलॉय व्हील लगे हैं. यह वहीं अलॉय व्हील हैं जो इसके यूरोपीय मॉडल में भी दिए गए हैं. देखने में यह कार काफी आकर्षक नजर आ रही है. वहीं बात करे मौजूदा बलेनो की तो इसमें ब्लैक कलर का कोई विकल्प नहीं दिया गया है. इसमें यूरो मॉडल की तरह अलॅय व्हील भी नहीं दिए गए हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बलेनो आरएस में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसकी पावर 110 पीएस और टॉर्क 170 एनएम है. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. यही इंजन जल्द ही कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा में भी दिया जाना है. बलेनो आरएस का मुकाबला प्रमुख तौर पर फॉक्सवेगन की पोलो जीटी-टीएसआई से होगा.
 
मारूति बलेनो को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कहीं-कहीं पर वेरिएंट के हिसाब से बलेनो के लिए 9 महीने तक का वेटिंग पीरियड भी चल रहा है. बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कार का प्रोडक्शन भी बढ़ा दिया गया है. बात करें बलेनो आरएस की तो इसे मारूति के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा.
 
Source: Cardekho.com