नई दिल्ली. बढ़ते मुकाबले को देखते हुए मारूति सुज़ुकी ने स्विफ्ट हैचबैक का लिमिटेड एडिशन डीएलएक्स लॉन्च किया है. पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.54 लाख और डीज़ल वेरिएंट की कीमत 5.95 लाख रूपए रखी गई है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
डीएलएक्स, स्विफ्ट के लोअर वेरिएंट एलएक्सआई और एलडीआई पर बेस है. इस नए वेरिएंट को लाने का मकसद कम कीमत पर ज्यादा फीचर्स वाली कार उपलब्ध कराना है.
 
हाल ही में जारी सेल्स रिपोर्ट से पता चला है कि मारूति स्विफ्ट की बिक्री में कमी आई है. यह जून महीने की टॉप-5 सेलिंग लिस्ट से
बाहर हो गई है. इस लिस्ट में हुंडई की ग्रैंड आई-10 को चौथा स्थान मिला है, जबकि रेनो क्विड ने पांचवा स्थान अपने नाम किया है. इसी नुकसान की भरपाई करने के लिए मारूति ने स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन उतारा है.
 
फीचर्स की बात करें तो इस में सोनी का म्यूजिक सिस्टम दिया गया है जो ब्लूटूथ, यूएसबी और एफएम सपोर्ट करता है. यह सिस्टम फ्रंट में लगे दो स्पीकर्स से जुड़ा है. इसके अलावा कार में चारों पावर विंडो, फॉग लैंप्स और ब्लैक कलर का बी पिलर दिया गया है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कार में इंजन इमोबिलाइज़र, स्मार्ट वार्निंग इंडिकेटर और चाइल्ड सेफ्टी लॉक दिया गया है.
 
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का के-सीरीज इंजन दिया गया है. इसकी पावर 84 पीएस और टॉर्क 115 एनएम है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस इंजन दिया गया है. इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है. बात करें मारूति स्विफ्ट के फेसलिफ्ट वर्जन की तो संभावना है कि भारत में इसे अगले साल उतारा जाएगा. इसे मारूति के गुजरात स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा.
 
Source: Cardekho.com