नई दिल्ली. बिहार में हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. यहां पिछले कुछ दिनों में लगातार कई हत्या हुईं है. इनमें बेगूसराय में मुकेश की हत्या, दरभंगा में रंगदारी न देने पर गुड़गांव की एक सड़क निर्माण कंपनी के दो इंजीनियरों की हत्या, मुजफ्फरपुर के अहिया थाना क्षेत्र के इंजीनियर हत्या और हाल ही में  बीजेपी नेता धर्मेंद्र यादव को मार-पीटकर उनकी स्कॉर्पियो छीनने की घटनाएं प्रमुख हैं.
 
 
इन घटनाओं से  विकास, बेहतरी और सुशासन का वादा करने वाली नीतीश सरकार सवालों के घेरे में हैं. इंडिया न्यूज शो अर्ध सत्य में इंडिया न्यूज के मैनेजिंग एडिटर राणा यशवंत बताते हैं कि बिहार में किसी की हत्या अब सिर्फ इसलिए की जा रही है क्योंकि यहां किसी ईमानदार मुकेश ने रंगदारी देने से साफ-साफ मना कर दिया था.
 
 
मृत इंजीनियर मुकेश के परिवारवालों का कहना कि मुकेश का आस-पास के विकास कार्यों में उनका बहुत योगदान रहा. वह एक ईमानदार शिक्षक के बेटे रहें और ईमानदारी से नौकरी कर रहे थे. वह तीन भाईयों में सबसे बड़े थे.
 
 
परिवारवाले अब बिहार सरकार से बस यही पूछना चाहते हैं कि क्या आज के बिहार में ईमानदार को बेईमानी की गोलियां खानी पड़ेगी? सवाल यह है कि क्या बीजेपी और पीएम मोदी का बिहार चुनाव के दौरान उठाया गया सवाल कि बिहार में नीतीश-लालू के आने से गुंडाराज लौटेगा, वाकई सच हो रहा है?
 
वीडियो पर क्लिक करके देखिए पूरा शो: